(15+) Best Army Shayari - आर्मी शायरी

 



















Army Shayari / आर्मी शायरी


हमारा झण्डा इसलिए नहीं फहराता कि हवा चल रही होती है, 

आओ देश का सम्मान करें , शहीदों की शहादत याद करें , 

कुछ नशा तिरंगे की आन का है, कुछ नशा मातृभूमि की शान का है, 

चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें, शहीदों के DIL में थी वो ज्वाला याद करले, 

वतन हमारा ऐसा कोई छोड़ ना पाये , रिश्ता हमारा कोई तोड़ ना पाये , 

मैं तिरंगा फहराकर वापस आऊंगा या फिर तिरंगे में लिपटकर आऊंगा, लेकिन मैं वापस अवश्य आऊंगा।”

जो आपके लिए जीवनभर का असाधारण रोमांच है, वो हमारी रोजमर्रा की जिंदगी है।”

वतन हमारा मिसाल है मोहब्बत की , तोड़ता है दीवार नफरत की , मेरी खुश नसीबी है मिली जिंदगी इस चमन में , 

आज़ादी की कभी शाम ना होने देंगे , शहीदों की कुर्बानी बदनामी ना होने देंगे , 

अगर अधर्मी सिर्फ़ समझाने से समझ जाते, तो बाँसुरी बजाने वाला कभी महाभारत नहीं होने देता !!

जिनमे अकेले चलने के हौसले होते हैं । एक दिन उन्ही के पीछे काफिले होते हैं ।। 

हौसला बारूद रखते हैं #वतन के कदमो मे #जान मौजूद रखते हैं…. #हस्ती तक मिटा दे 


जिस ज़िंदगी को तुने “फ़िक्र” में जिया, उस ज़िंदगी को उसने “फक्र” से जिया अंतर बस इतना था की 

“यदि अपना शौर्य सिद्ध करने से पूर्व मेरी मृत्यु आ जाए तो ये मेरी कसम है कि मैं मृत्यु को ही मार डालूँगा।”

आओ देश का सम्मान करें , शहीदों की शहादत याद करें , 

न सर झुका है कभी..और न झुकायेंगे कभी, जो अपने दम पे जियें…सच में ज़िन्दगी है वही.

मरने के बाद भी जिसके नाम में जान है ऐसे जाबांज फौजी हमारे भारत की शान है!!

Releted Shayari


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Aadat Shayari In Hindi - आदत शायरी हिन्दी में

(25+) New Motivation Shayari - मोटिवेशन शायरी

Haryanvi Shayari 2022 - Shayari Haryanvi in hindi